Haiti: Many deaths feared after major 7.2-magnitude earthquake

Haiti, haiti earth quake,haiti news, haiti earth quake news, haiti latest updates, earth quake news,
Photo: Social media



कैरेबियाई देश हैती में एक बड़ा भूकंप आया है। यूएस जियोलॉजिकल सर्वे (यूएसजीएस) के अनुसार, 7.2-तीव्रता का भूकंप देश के पश्चिम में आया, जिसका केंद्र पेटिट ट्रौ डी निप्प्स शहर से लगभग 8 किमी (5 मील) दूर था।

अधिकारियों ने संवाददाताओं से कहा कि मौतें हुई हैं। क्षतिग्रस्त और ढह गई इमारतों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की गईं। हैती अभी भी 2010 के विनाशकारी भूकंप से उबर रहा है।

यूएसजीएस ने कहा कि शनिवार का भूकंप करीब 10 किलोमीटर की गहराई में दर्ज किया गया। इसका केंद्र घनी आबादी वाली राजधानी पोर्ट-औ-प्रिंस से करीब 150 किमी दूर था। हैती के नागरिक सुरक्षा निदेशक जेरी चांडलर ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया, "मैं पुष्टि कर सकता हूं कि मौतें हुई हैं, लेकिन मेरे पास अभी तक सटीक संख्या नहीं है।"

"हम अभी भी जानकारी एकत्र कर रहे हैं।" सोशल मीडिया पर साझा की गई छवियों में घरों और एक चर्च के हिस्से को मलबे में तब्दील होते दिखाया गया है। राजधानी पोर्ट-औ-प्रिंस की रहने वाली 34 वर्षीय नाओमी वर्नियस ने एसोसिएटेड प्रेस समाचार एजेंसी को बताया कि वह भूकंप से जाग गई थी और उसका बिस्तर हिल रहा था। "मैं उठा और मेरे पास अपने जूते पहनने का समय नहीं था। हम 2010 के भूकंप में जी रहे थे और मैं जो कर सकता था वह सब चल रहा था। मुझे बाद में याद आया कि मेरे दो बच्चे और मेरी माँ अभी भी अंदर थे। मेरा पड़ोसी अंदर गया और उन्हें बताया बाहर निकलो। हम सड़क पर भागे," उसने कहा। हैती में 2010 के भूकंप में 200,000 से अधिक लोग मारे गए और बुनियादी ढांचे और अर्थव्यवस्था को व्यापक नुकसान पहुंचा।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ