Tamilnadu: Rain in Madurai video goes viral

एक तरफ कोरोना से पूरा देश लड़ रहा है, देश में लोकडाउन चल रहा है वही Madurai - मदुरै मदुराई में Rain - बारिश हुई। जी हा, मदुराई में मौसम ने हलचल दिखाई है। मदुराई में थोड़ी देर के लिए जम के बारिश हुई। मदुराई गिरी बारिश ने मौसम को थोड़ा ठंडा और खुशनुमा भी कर दिया। लोगो ने इस मौसम के बदलाव का लुत्फ़ भी उठाया।  कई लोगो ने अपने ट्विटर पर बारिश की वीडियो तो कई लोगो ने बारिश की फोटो को भी अपलोड किया।

rain,rain in madurai,Tamil Nadu rainfall,Met office,rainfall,forecast of rainfall,weather,
Photo: Social media




बिन मौसम हुई बारिश और ओलवृष्टि से एक बार फिर किसानों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. हजारों हेक्टेयर फसलें बर्बाद होने के कारण किसान बेहाल हैं। मौसम की मार से परेशान रहने वाले किसान की मुश्किलें अब बिन मौसम बारिश ने खड़ी कर दी है. बेमौसम बारिश और ओलवृष्टि से मदुराई में किसानों की हजारों हेक्टेयर फसलें बर्बाद हो सकती हैं. बारिश और ओलवृष्टि से खेतों में गिरी पड़ी फसलों को देखकर किसान बेहाल हैं।


हम आपको बता दे की यहां के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (RMC) ने 25 अप्रैल से तमिलनाडु के आंतरिक जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है और एक आधिकारिक चेतावनी जारी की है।

Rain forecast in Tamilnadu

Rain in Madurai - बारिश के 27 अप्रैल तक जारी रहने की संभावना है। एरिया साइक्लोन वॉर्निंग सेंटर, आरएमसी के निदेशक एन पुविरासन ने कहा कि कोमोरिन क्षेत्र से आंतरिक तमिलनाडु तक 0.9 मी समुद्र स्तर पर एक कुंड है। "संवहन के साथ गर्त कुछ दिनों के लिए राज्य के आंतरिक जिलों में भारी बारिश की संभावना है।" मेट ऑफिस ने आंधी तूफान के साथ 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की चेतावनी भी जारी की।

इस बीच, Madurai - मदुरई, त्रिची, सलेम, वेल्लोर, करूर और थिरुट्टनी के लिए तापमान चेतावनी जारी की गई है, जहां तापमान 39-40 डिग्री सेल्सियस होने की संभावना है। किसानों और आम जनता को सलाह दी जाती है कि वे सुबह 11.30 बजे से दोपहर 3.30 बजे तक सीधे धूप न लगाएं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ