यस बैंक लेगा FD तोड़ने पर पेनल्टी

Yes bank ने 5 जुलाई 2019 से Fix deposit यानि FD तोड़ने पर penalty लगाना शुरू कर दी है  


यस बैंक आज कल काफी चर्चे में है, वो उसके शेयर को लेकर हो या फिर उसके मैनेजमेंट को लेकर. मगर इसबार यस बैंक फिर एक बार चर्चा में है क्योकि यस बैंक ने Fix deposits ( FD ) तोड़ने पर पेनल्टी लगनी शुरू कर दी है.

यस बैंक लेगा FD तोड़ने पर पेनल्टी
Yes bank levied penalty on premature of Fix deposit


जिहां यस बैंक आज तक अपने ग्राहकों से FD तोड़ने पर कोई भी फीस नहीं लेती थी मगर आज से यानि ०५ जुलाई २०१९ से यस बैंक ने अपने ग्राहकों से FD तोड़ने पर पेनल्टी लाद दी है.

YES BANK take penalty on premature of Fix deposits


मगर अच्छी बात यह हे की दूसरी बैंक से यस बैंक की पेनल्टी कम है.यस बैंक FD तोड़ने पर तब ही पेनल्टी लेगा जब FD की अवधि १८१ दिन से ज्यादा हो, अगर कम होगी तो उस पर कोई पेनल्टी नहीं है। यानि के आज कोई FD करवाता है  और वह आज से ६ महीने बाद उसको मुदत से पहले उठा लेता हे तो उस पर ०.५०% पेनल्टी लगाएगा.

यस बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्ड पर क्या चल रहा हैं ऑफर जाने यहाँ.. क्लिक करे


पेनल्टी की बात करे तो हरेक बैंक आजकल १ % तक पेनल्टी ले रही है, इसमें HDFC BANK, ICICI BANK, AXIS BANK, SBI, IDBI, KOTAK BANK, INDUSIND BANK का समावेश हो रहा है। यस बैंक के FD के रेट्स और उससे जुडी अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

अगर यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण लगी हो तो इस पोस्ट को आपके व्हाट्सप्प पे शेयर करे, अगर आपको कोई प्रश्न पूछना हो तो यहाँ कमेंट करे. 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ